Bhuvan Bam Girlfriend 2024 : BB Ki Vines Master भुवन की गर्लफ्रेंड

Photo of author

By Anuj Kumar

Bhuvan Bam Girlfriend : भुवन बम भारत के सबसे लोकप्रिय Youtubers में से एक है I उनके चैनल “BB Ki Vines” सबसे मशहूर भुवन का चैनल पर 26.4 मिलियन  subscribers है I वह एक सफल अभिनेता भी है जो वेब सीरीज “ताजा खबर” और “रफ्ता रफ्ता” में अभिनय किया है I इस आर्टिकल में हम “BB Ki Vines” के मास्टर भुवन बम के बारे में I

भुवन बम कौन है ?

भुवन बम का पूरा नाम “भुवन अवनींद्र शंकर बम” है I ये भारतीय कॉमेडियन, लेखक, गायक , अभिनेता और युट्युबर है I इसका एक कॉमेडी चैनल बीबी की वाईंस जिसके कारण वे बहुत मशहूर  हुए I

Bhuvan Bam Biography

भुवन बम का जन्म 22 जनवरी 1994 को वडोदरा, गुजरात में एक मराठी हिंदू परिवार में हुआ था। बाद में उनका परिवार दिल्ली चला गया। उन्होंने दिल्ली के ग्रीन फील्ड्स स्कूल से उच्च माध्यमिक परीक्षा पास किया और दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह कॉलेज से स्नातक पास की।

NameBhuvan Avnindra Shankar Bam (Bhuvan Bam)
Born22 January 1994
HometownVadodra, Gujrat
EducationGaraduation (Delhi University)
ProfessionActor, Model, Singer, Writer, Comedian, Content Creator
Net Worth122 Crores (Approx)
Yearly Income3 Crores (Approx)
Monthly Income25 Lakhs (Approx)

Bhuvan Bam Girlfriend Career

बम ने अपने इंटरनेट करियर की शुरुआत एक वीडियो अपलोड करके की, जिसमें उन्होंने एक समाचार रिपोर्टर की आलोचना की, जिसने एक महिला से कश्मीर बाढ़ के कारण उसके बेटे की मौत के संबंध में असंवेदनशील सवाल पूछा था। यह वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो गया, जिसने बम को जून 2015 में अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाने के लिए प्रेरित किया I

Bhuvan Bam Girlfriend BB Ki Vines

बीबी की वाइन्स एक यूट्यूब चैनल है जिसके 2-12 मिनट के वीडियो में एक शहरी किशोर के जीवन और उसके दोस्तों और परिवार के साथ उसकी मनमौजी बातचीत को दर्शाया गया है – यह सब खुद बम द्वारा चलाया जाता है। उनके यूट्यूब चैनल पर 26.4 मिलियन सब्सक्राइबर है।

उन्हें भुवन, बंछोड़दास, समीर फुद्दी, टीटू मामा, बब्लू, जानकी, मिसेज वर्मा, अदरक बाबा, मिस्टर होला, पापा माकिचू, जासूस मंगलू जैसे किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। , डॉ. सहगल और बबली सर।

वीडियो को बम द्वारा स्वयं फोन पर फ्रंट कैमरे का उपयोग करके फिल्माया गया है। उन्होंने मूल रूप से अपने वीडियो फेसबुक पर अपलोड किए, और फिर यूट्यूब पर चले गए I

Bhuvan Bam Girlfriend TV & Reality Shows

भुवन कई टीवी और रियलिटी शो में नजर आया है I

जैसे :

  • MTV Unplugged (2019)
  • Bingo Comedy Adda (2021)
  • Big Boss 15 (2021)
  • The Kapil Sharma Show (2023)

Bhuvan Bam Web Series

  • TVF’s Bachelors (2016–17)
  • Titu Talks (2018–present)
  • One Mic Stand (2019)
  • Dhindora (2021)
  • Taaza Khabar (2023)
  • Rafta Rafta (2023)

Bhuvan Bam Short Films

भुवन ने एक शोर्ट फिल्म “Plus Minus (2018)”  में भी अभिनय किया है I

Bhuvan Bam Girlfriend

भुवन के गर्लफ्रेंड Bhuvan Bam Girlfriend का नाम अर्पिता भट्टाचार्य है। वह दिल्ली से हैं और उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से स्नातक किया है। वे 15 वर्षों से अधिक समय से एक साथ हैं। उनकी मुलाकात स्कूल में हुई थी और तब से वे डेटिंग कर रहे हैं।

वह उनके करियर को लेकर सपोर्टिव हैं।’ वह अक्सर उनके वीडियो में देखी जाती हैं, और वह उनके लिए ताकत का स्रोत रही हैं क्योंकि वह प्रसिद्धि तक पहुंच गए हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में भुवन ने अर्पिता के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। उसने कहा कि वह उसकी सबसे अच्छी दोस्त है और वह उसके बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता।

यहाँ पढ़े : Carry Minati Net Worth

Bhuvan Bam Net Worth

भुवन बम के अगर कुल संपत्ति के बारे में बात करे तो वो अपने कॉलेज के दिनों के दौरान  से भुवन बम की आय का प्राथमिक स्रोत लाइव संगीत प्रदर्शन से आया करता था। लेकिन आज वह देश और दुनिया के सबसे मशहूर यूट्यूबर्स और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कॉमिक्स में से एक हैं।

भुवन बम की मासिक आय लगभग 25,00,000 रुपये है और उनका वार्षिक वेतन लगभग 3 करोड़ रुपये है। प्रत्येक 1 लाख वीडियो व्यूज पर वह औसतन 2500 रुपये कमाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भुवन बम की कुल संपत्ति 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 122 करोड़ रुपये है। उनकी कुल संपत्ति उनके ब्रांड और विज्ञापन सौदों के साथ-साथ उनकी वेब सीरीज, फिल्म भूमिकाओं और YouTube वीडियो से आती है।

Q1. भुवन बम की गर्लफ्रेंड कौन है?

Ans. भुवन के गर्लफ्रेंड का नाम अर्पिता भट्टाचार्य है। वे 15 वर्षों से अधिक समय से एक साथ हैं। उनकी मुलाकात स्कूल में हुई थी और तब से वे डेटिंग कर रहे हैं।

Q2. भुवन बम की नई वेब सीरीज कौन सी है?

Ans. भुवन बम की नई सीरीज ताज़ा खबर और रफ्ता रफ्ता है I

इस आर्टिकल में हमने “BB Ki Vines” मास्टर भुवन बम के बारे में जानकारी हासिल किये I आशा करते है की आपको भी यह पोस्ट अच्छा लगा होगा I कृपया कर नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे I

धन्यवाद !

1 thought on “Bhuvan Bam Girlfriend 2024 : BB Ki Vines Master भुवन की गर्लफ्रेंड”

Leave a Comment